उत्तर प्रदेशराजनीति

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ0 मैराजउद्दीन अहमद ने थामा कांग्रेस का हाथ

लखनऊ।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी गाजियाबाद में आयोजित ‘‘संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन’’ में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ0 मैराजउद्दीन अहमद ने अपने समर्थकों के साथ सम्मेलन में उपस्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव, प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पाण्डेय, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय तथा उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’ की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पूर्व मंत्री डॉ0 मैराजउद्दीन को राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय जी ने संयुक्त रूप से पार्टी में शामिल कराते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल, सांसद तनुज पुनिया सहित जनपद गाजियाबाद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पाण्डेय जी ने कहा कि जननायक राहुल गांधी जी देश के संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए संघर्ष की जो मुहिम चला रहे हैं, उससे प्रदेश के विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं की सोच को परिवर्तित हुई है और वह न्याय की इस लड़ाई का हिस्सा बनने के लिए कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था दिखा रहे है। यह उसी का ही परिणाम है कि पूर्व मंत्री डॉ0 मैराजउद्दीन ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर श्री राहुल गांधी जी की संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने की मुहिम का हिस्सा बनने का फैसला किया है।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने पूर्व मंत्री डॉ0 मैराजउद्दीन अहमद का कांग्रेस पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश में जाति धर्म के नाम पर बांटने का काम किया जा रहा है, धार्मिक उन्माद फैलाकर समाज में हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है, हिन्दू मुस्लिम के बीच नफरत का बीज बोकर समाज में नफरत फैलाई जा रही है, वहीं दूसरी तरफ हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी देश में मुहब्बत की दुकान खोलकर समाज में नफरत की खाई को पाटने का काम कर रहे हैं।

राय ने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हमें एक ऐसे नेता के नेतृत्व में कार्य करने का अवसर मिला है जो देश के दलित, गरीब, शोषित, वंचित, किसान, नौजवान, मजदूर, महिलाएं सभी के हक और हुकूक के लिए लगातार सदन से लेकर सदन तक संघर्षरत हैं और हमें उनके इस संघर्ष में पूरी निष्ठा के साथ शामिल हैं।

सदस्यता ग्रहण के उपरांत अपने संबोधन में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ0 मैराजउद्दीन अहमद ने कहा कि इससे पूर्व मैं जिस पार्टी में था उसके मुखिया अपने दादा, पिता तथा पार्टी की विचारधारा से भटक गए हैं। उन्होंने उस विचारधारा की पार्टी से समझौता कर लिया जिसने इस देश में किसानों, दलितों व अल्पसंख्यकों के साथ ज्यादती की है।

पूर्व मंत्री डॉ0 मैराजउद्दीन अहमद ने कहा कि वर्तमान में सत्ता में काबिज भाजपा तथा उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल पार्टी की नीतियों एवं विचारधारा को हम सहन नहीं कर सकते इसलिए आज कांग्रेस पार्टी का दामन थाम कर देश के संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करने वाले नेता श्री राहुल गांधी जी का साथ देने के उद्देश्य से कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।