जीवन शैली

कोविड टीके से जुड़ी भ्रांतियों को किया दूर 

 मदरसा अजहर उलूम रजविया अब्बासनगर में टीकाकरण शिविर आयोजित 
 अल्पसंख्यक आयोग के नवनियुक्त चेयरमैन व वक्फ विकास निगम के निदेशक ने किया शुभारंभ 
आगरा,  मदरसा अजहर उलूम रजविया अब्बासनगर में कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया । इस दौरान कोविड टीके से जुड़ी हर भ्रांतियों को दूर करते हुए टीकाकरण किया गया |
शिविर का उद़घाटन उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के नवनियुक्त चेयरमैन अशफाक सैफी व वक्फ विकास निगम के निदेशक गुलाम मोहम्मद ने किया। मदरसा संचालकों ने शिविर  में आने  वाले अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों का  फूलमाला व दुशाला पहनाकर स्वागत किया।
शिविर में बुजुर्गों के साथ महिलाओं और युवाओं में भारी जोश दिखा। आगरा के नायब शहर काजी हाफिज रियासत अली ने कहा कि कोई भी बीमारी जाति या धर्म के आधार पर नहीं लगती। इसलिए वैक्सीन को लेकर अफवाह निराधार है। इसका जीता जागता सुबूत आज कैम्प में आए लोगों के उत्साह से जाहिर होता है।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी/एसीएमओ डा.संजीव वर्मन ने बताया कि शिविर में 100 लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कराना बहुत जरूरी है। टीका लगने के बाद भी कोविड के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। आम जनमानस से अपील है कि अपना कोविड-19 टीकाकरण अवश्य कराएं। आस-पास के लोगों को भी कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। सभी एकजुट होकर प्रयास करेंगे तभी कोरोना वायरस को खत्म करने में कामयाब हो पाएंगे।
अल्पसंख्यक आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष अशफाक सैफी ने इस मौके पर पौधा भी रोपित  किया। इस बीच शिविर  में आए सैकड़ो लोगों को टीकाकरण कराने  व पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया। मदरसा अजहर उलूम के संचालक हाफिज आलम ने कहा कि  वैक्सीन लगवाने को लेकर समाज मे उत्साह देखा जा रहा है।  उन्होंने कहा कि हर जगह मदरसों में वैक्सीन शिविर लगवाये  जाएँ | कहा-हम सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण  अभियान का स्वागत करते हैं । इस मौके पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव, नोडल अधिकारी व एसीएमओ डा.संजीव वर्मन, यूनिसेफ संस्था से डीएमसी अमृतांशु राज, नायब शहर काजी रियासत अली, शांतिदूत से सम्मानित बंटी ग्रोवर, मदरसा संचालक हाफिज आलम, कारी शकील, डा.मखदूम आदि मौजूद रहे।