अन्य

अजमेर शहर अवैध अतिक्रमण के दंश को भुगत रहा है- कीर्ति पाठक

अज़मेर ।आम आदमी पार्टी अजमेर पदाधिकारी व कार्यकर्ता द्वारा संभाग प्रभारी व महिला शक्ति प्रदेश अध्यक्ष कीर्ति पाठक व अजमेर ज़िला अध्यक्ष मीना त्यागी के नेतृत्व में पूरी टीम ने नगर निगम आयुक्त को शहर में हो रहे हैं अतिक्रमण व ग़ैरक़ानूनी निर्माण कार्य को लेकर जानकारी मांगपत्र सौंपा।अजमेर संभाग प्रभारी व महिला शक्ति प्रदेश अध्यक्ष कीर्ति पाठक ने बताया कि अभी गत प्रशासन द्वारा जो मसाला चौक बनाया गया है विडंबना यह है कि हमारी स्मार्ट सिटी स्मार्ट काम करने का दम भर रही है। मसाला चौक के बाहर पार्किंग की व्यवस्था ही नहीं है। न्यूनतम पार्किंग है क्या न्यूनतम पार्किंग के बाद लोग रोड पर पाक करेंगे। क्या प्रशासन द्वारा आज से 20 साल बाद भी यही कल्पना की जा रही है क्या इसी प्रकार के कार्य स्मार्ट सिटी के नाम पर किए जाएंगे। पुराना मित्तल हॉस्पिटल से लेकर वैशाली अस्पताल तक कहीं पर भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। यहां हॉस्पिटल होने के बावजूद भी पार्किंग नहीं है वही होटल ब्राविया में पार्किंग के स्थान पर होटल कर्मचारी द्वारा बर्तन मांजे जा रहे हैं जिसकी वीडियो हमारे पास है जहां पार्किंग लिखा हुआ है और पार्किंग वहीं पर पतली सी गली में की जाती है।

अजमेर ज़िला अध्यक्ष मीना त्यागी ने बताया कि आज अजमेर शहर स्मार्ट सिटी में तब्दील होने जा रहा है लेकिन अजमेर शहर में अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद है‌। गत दिनों से आम आदमी पार्टी अजमेर इकाई द्वारा गौरव पथ का दौरा कर कुछ अतिक्रमण व ग़ैरक़ानूनी निर्माण चिन्हित किए। जिसमें कुल 17 स्थानों को चिन्हित किया गया। जिसमें कुछ ऐसे भी भवन है जो कि लंबे समय तक आवासीय थे और आज उनमें व्यवसायिक गतिविधियां संचालित हो रही है। कुछ व्यवसायिक भवन ऐसे हैं जहां पार्किंग की जगह नहीं है‌। और जगह होने पर कुछ में अन्य गतिविधियां संचालित है। इसी संबंध में नगर निगम आयुक्त को एक जानकारी मांगपत्र सौंपा गया। और कहां गया की मांग की उक्त जानकारी जल्द से जल्द देवें। व दोषियों पर कार्रवाई करें।

आज के कार्यक्रम में सचिव चंद्र बालानी,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष आफाक अली, साउथ विधानसभा अध्यक्ष हेमंत गहरवार, चित्तौड़गढ़ महिला प्रभारी हेमनंदनी चौहान, टैक्सी- टेंपो चालक जिला उपाध्यक्ष दीपक कुमार,जिला विधि सलाहकार पूनम मेहरा ,जिला सह कोषाध्यक्ष राजेश नायक, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ सचिव ऋषिदत्त शर्मा, प्रीतम,ललिता मस्तूरिया व आदि कार्यकर्ताओं का सक्रिय योगदान रहा।

संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी