राजनीति

बेरोजगार दिवस के रुप में मनाया गया प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिवस

 

भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा मोदी के जन्म दिवस को प्रत्येक वर्ष ” बैरोजगार दिवस ” के रुप में मनाने की घोषणा की है ।

अज़मेर । भारतीय युवा कांग्रेस अजमेर के तत्वावधान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71 वें जन्मदिन के अवसर पर आगरा गेट चौराहा पर बेरोजगारी दिवस के रुप में मनाया गया । जिसमें पढे लिखे युवाओं द्वारा युवा कांग्रेस के बेनर तले रोजगार नहीं मिलने से त्रस्त होकर मोदी के कुशासन के चलते उनके जन्म दिवस को रोचक तरीके से बैरोजगार दिवस के रुप में मनाया गया ।

भारतीय युवा कांग्रेस अजमेर के जिलाध्यक्ष यासिर चिश्ती ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के दिन बेरोजगारी दिवस के रुप में मनाते हुए इस अवसर पर आगरा गेट चौराहे पर शिक्षित बेरोजगार युवाओं के द्वारा पकोडी , सब्जी , चाय आदि के ठेले लगा कर मनाया । जिसे आम जनता द्वारा राह चलते देखते रहे और आम जनता के लिए आकृषण का केन्द्र बनकर देश में भारी बेरोजगारी के लिए प्रधान त्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार चेताया और आम जनता को देश का शासन बदलने के लिए जनजागृति लाने का प्रयास किया गया ।

यासिर चिश्ती ने बताया कि प्रधानमुंत्री ने देश के युवाओं से हर साल 2 करोड रोजगार देने के वादा किया था लेकिन उनकी युवा विरोधी नितियों के कारण देश में रोजगार मिलना तो दूर जिन पास रोजगार था उन करोडों युवाओं का रोजगार छिन गया है सिफ एक साल में ही 15 करोड ज्यादा रोजगार खत्म हो गये और आम जनता की आय में कमी आ गई जबकि दूसरी ओर देश मंहगाई अपने चरम पर है । देश का युवा हर स्तर पर परेशान है एक तरह रोजगार खत्म हो रहे है दूसरी तरफ केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों में करीब 7 लाख पद खाली पड़े हुए हैं । पूरे देश में लाख से अधिक शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं , सेना में एक लाख से अधिक पद खाली पड़े हुए और देश में ना रोजगार है ना व्यापार है न व्यवसाय है इन सबके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोद जिम्मेदार बताते हुए उन्हें देश के किसानों के बाद युवाओं में बढ़ने वाले आत्महत्याओं के लिए भी जिम्मेदार बताया और घोषणा की कि इतिहास में मोदी के काले अध्याय को याद रखने के लिए कांग्रेस उनका जन्म दिवस ” बैरोजगार दिवस ” के रुप में मना कर लोगों में जन जागृति – प्रयास करेगें ।

इस अवसर पर यासिर चिश्ती सहित , चितलेश बंसल , इमरान खान , कशिश बोयत शाकिर शाह , अकबर काठात , सत्या लखन , भरत झालीवाल प्रेम सिंह गौड ,कमल गंगवाल, सोना धनवानी,पार्षद नीतिन जैन,कपिल सारस्वत, नमन जैन,हेमन्त तनवानी,गिरिश आसनानी,अफजल,लक्ष्मी सिराहा,पीयुष सुरणा,मनीषा मीणा,सीमादेवी,नरेन्द्र प्रताभ गुजर शहानवाज शाह,जहीद हुसेन,हेमराज खारोलिया,दीपक नवलानी,विकास,मुकेश सबलानिया,एडवोकेट संदीप शर्मा प्रधुमन गौड व नीरज पंचोली मौजूद थे ।

संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी