राजनीति

अम्बेडकर नगर में जमकर बरसीं बसपा सुप्रीमो 

विधानसभा चुनावों में चौकाने वाले रिजल्ट देगी बसपा
अंबेडकरनगर। (डीवीएनए)बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री  मायावती ने शनिवार को चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अंबेडकरनगर से तो मेरा दिल का नाता रहा है,आप लोगों ने मुझे मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट चुनकर भेजा था इसलिए आपका हक़ बनता है, कि सबसे विशेष प्राथमिकता अंबेडकरनगर को दी जाए।अंबेडकर नगर जिले के लोगों को जानना जरुरी है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कटेहरी, अकबरपुर विधानसभा की सीट से बीएसपी के सिंबल से चुनकर आए एससी लोकसभा सीट से सांसद बाद में एससी सीट से विधायक रहे इन तीनों को पार्टी से क्यों निकालना पड़ा है। इन तीनों ने मेरे द्वारा लाख समझाने के बावजूद भी आपके अंबेडकरनगर में पार्टी को तीन ग्रुप में बांट दिया था, जिससे यहां लोकल बॉडीज के चुनाव में पार्टी को बहुत भारी नुकसान हुआ है। यदि यह लोग मिलकर चलते तो ना मुझे इन लोगों को पार्टी से निकालना पड़ता ना पार्टी को नुकसान होता और यहां का चेयरमैन बहुजन समाज पार्टी का होता, आगे बड़े चुनाव में और पार्टी के मूवमेंट को इन तीनों से बड़ा नुकसान हो इसलिए इन्हें निकालना पड़ा। इन तीनों के अलावा इनका एक और साथी है जो जलालपुर से सपा से विधानसभा का चुनाव लड़ रहा है उसका भी जवाब सही समय पर आपको जरूर मिल जाएगा, लेकिन यह तीनो कितने दिन मिलकर एक साथ सपा में रह पाएंगे ये तो समय ही बातएगा।
इस बार बसपा के प्रत्याशी चौंकाने वाला रिजल्ट लाएंगे अच्छा रिजल्ट लाएंगे 
पूर्व मुख्यमंत्री  मायावती ने कहा कि अयोध्या मंडल के लिए सपा वाले कहते हैं हमारी बपौती, भाजपा कहती हमारी बपौती है। लेकिन यहां की जनता को और आप लोगों को बताना है कि जब अयोध्या मंडल में रिजल्ट आएगा तो सिर्फ और सिर्फ नीला झंडा ही लहराएगा। पहले नंबर पर अयोध्या मंडल में बी एस पी रहेगी। चाहे सपा,भाजपा कितने भी  हथकंडे इस्तेमाल कर ले, इनके हथकंडे धरे के धरे रह जाएंगे, सुल्तानपुर, अमेठी, अयोध्या, बाराबंकी जिले के लोगों पर मुझे पूरा भरोसा है।
सपा सरकार दलित व अति पिछड़े वर्गो के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार अपनाया है। जब सपा पॉवर में आई तब हमारी पार्टी की सरकार ने जो दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में हुए समय-समय पर महापुरुष,संतों को आदर सम्मान देने के लिए हमारी पार्टी की सरकार ने जितने जिलों के नाम इन महापुरषों के नाम से रखें या योजनाओं के नाम रखें वो सपा ने बदल दिए और इतना ही नहीं मैं सरकारी कर्मचारियों को भी यह बताना चाहती हूं कि जब पदोन्नति में आरक्षण को लेकर जब पार्लियामेंट में बिल आया तब यही समाजवादी पार्टी थी जिसने इस बिल को फाड़ दिया था और पास नहीं होने दिया था ताकि जो दलित वर्ग के लोग हैं उनको पदोन्नति में आरक्षण की सुविधा ना मिल सके। यह समाजवादी पार्टी का कैरेक्टर है।
भाजपा सरकार की नीतियों व कार्यशैली अधिकांश यहां जातिवादी, पूंजीवादी एवं आर एस एस के संकीर्ण एजेंडे को लागू करने पर ही टिकी रही है। जिससे प्रभावित एवं शिकार हुए लोगों का इस सरकार में सही से विकास एवं उत्थान नहीं हो सका है, साथ ही इनका हर स्तर पर काफी ज्यादा उत्पीड़न भी किया गया है,भाजपा ने धर्म के नाम पर हमेशा से यहां तनाव और नफरत का ही वातावरण बनाए रखा है, प्रदेश में हर प्रकार के अपराध भी खासा बड़े हैं, खासकर दलित व महिलाएं भी कतई भी सुरक्षित नहीं है, लेकिन मीडिया में इनके आंकड़ों को ज्यादातर दबा दिया जाता है।  इसके अलावा प्रदेश में गरीबों मजदूरों,बेरोजगारों अन्य मेहनतकश लोगों के साथ-साथ दलितों, आदिवासियों अन्य पिछड़े वर्ग मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक
अल्पसंख्यकों को मिलेगा योजनाओं का लाभ
पूर्व मुख्यमंत्री  मायावती ने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोगों के हित व कल्याण के लिए बरसों से जो भी यहां सरकारी योजनाएं चल रही थी तो उनका भी इस सरकार में सही से पूरा लाभ नहीं मिल सका है, खासकर दलितों व पिछड़ों को भी आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिल सका है क्योंकि इनकी सरकार में ज्यादातर सरकारी कार्य प्राइवेट सेक्टर के जरिए ही कराया जा रहा है, जिसमें आरक्षण की कोई व्यवस्था नहीं है, सरकारी नौकरियों में भी इनका आरक्षण का कोटा भाजपा सरकार में भी पूरा नहीं किया गया है, मुस्लिम धार्मिक व अल्पसंख्यक के लोगों के साथ तो बीजेपी सरकार ने अधिकांश पक्षपात रवैया अपनाया है, भाजपा सरकार में अपर कास्ट समाज से विशेषकर प्रबुद्ध वर्ग भी हर मामले में अपने आप को काफी ज्यादा उपेक्षित महसूस करता दिखा है,साथ ही रोजगार की तलाश में बेरोजगार युवाओं को पलायन करने पर मजबूर किया गया है। बसपा 4 बार सत्ता में रही और अकेली बसपा की सरकार में लोगों को पलयान नहीं करना पड़ा है क्योंकि बसपा ने सबको रोजी-रोटी देने का काम किया है। जो पलयान करके चले गए थे वे भी वापस आ गए थे।
नहीं होगा जाति व धर्म के आधार पर शोषण
पूर्व मुख्यमंत्री  मायावती ने कहा कि जाति व धर्म के आधार पर किसी का भी शोषण व उत्पीड़न नही होने दिया जाएगा जैसा की भाजपा सरकार में हो रहा है।कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जाति व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर गुंडों, बदमाशों, माफियाओं, अपराधिक व अराजक तत्वों को ही जेल की सलाखों में भेजा जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा जाति धर्म व राजनीतिक द्वेष के भावनाओं के तहत लोगों को खासकर धरना प्रदर्शन आदि के नाम पर जबरदस्ती गलत धाराओं में फंसा कर केस चलाया जा रहा है उन मामलों की भी सही से जांच करा कर उनके केस भी खत्म किए जाएंगे।
इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में या अन्य विभागों के कर्मचारी जो आए दिन अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन एवं हड़ताल आदि करते हैं तो वह उन सभी मामलों को एक आयोग का गठन करके सभी मांगों को पूरा किया जाएगा।इन सभी कार्यों को पूरा करने के लिए बी.एस.पी की सरकार बनाना बहुत जरूरी है। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को विरोधी पार्टियों के साम दाम दंड भेद से बचना होगा। विरोधी पाटिया जिस तरह चुनाव होने से पहले या चुनाव के दौरान ही अपनी हवा बनाने के लिए सर्वे,मीडिया, ओपिनियन पोल का गलत इस्तेमाल करती है उससे आप लोगों को गुमराह नहीं होना है।
बसपा कभी कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करती क्योंकि बी.एस.पी कहने में काम कार्य करने में ज्यादा विश्वास रखती है।
बीएसपी पावर में आ जाएगी तब आपके अयोध्या मंडल की जो भी स्थानीय समस्याएं हैं उनको तत्काल दूर किया जायेगा ।
संवाद:- अज़हर उमरी