अन्य

सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी चुने गए दरगाह कमेटी के नए चैयरमैन


मुनव्वर खान ने फिर संभाला नायब सदर का पद

अजमेर/नई दिल्ली । ख्वाजा ग़रीब नवाज़ की प्रबन्धक कमेटी, दरगाह कमेटी के वर्ष 2022-23 के चेयरमैन और नायब सदर के पद के चुनाव नई दिल्ली में केन्द्रीय वक्फ़ काउंसिल, सभागार में सम्पन्न हुए। इस अवसर दरगाह कमेटी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मिति से सैयद शाहिद हुसैन रिज़्वी को चुना। इसके साथ ही नायब सदर के पद के लिए जयपुर के मुनव्वर खान को दोबारा जिम्मेदारी दी गई। बैठक में दरगाह कमेटी सदस्य अमीन पठान, सैयद बाबर अशरफ, कासिम मलिक, सपात खान, फारूके आज़म, वसीम राहत अली, जावेद पारेख के साथ अल्पसंख्यक मंत्रालय के अवर सचिव मोहम्मद नदीम खान मौजूद रहे, बैठक में एजेण्डा बतौर सचिव शादान जैब खान ने पेश किया।
बजट बैठक में खान ने वर्ष 2022-23 का बजट प्रस्तुत किया। जिस पर चर्चा आगामी 01 जुलाई को अजमेर में आयोजित होने वाली बैठक में की जाएगी।

नवनिर्वाचित सदर और नायब सदर को दरगाह कमेटी सदस्यों सहित परिजनों ने मुबारकबाद पेश की, नाज़िम शादां जैब खान ने शाल पहना कर दोनो पदाधिकारीयों का स्वागत किया। इस पर दोनो ही पदाधिकारीयों ने स्वयं पर ख्वाजा साहब की इनायत बताई और अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी और सभी दरगाह कमेटी सदस्यों एवं परीजनों का शुक्रिया अदा किया। गौरतलब है कि सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी सुप्रीम कोर्ट में सीनीयर एडवोकेट है, इसके अलावा कई विभागों एवं बोर्ड में बतौर सदस्य अपनी सेवाए दे चुके है।

सैयद शाहिद हुसैन रिज़्वी, सदर,ने कहा कि ‘‘दरगाह शरीफ़ में सफ़ाई व्यवस्था के साथ सम्पत्तियों के विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी, हम कोशिश करेंगे की दरगाह में आने वाला जायरीन एक अच्छे अनुभव के साथ लौटे।‘‘

नायाब सदर मुनव्वर खान ने बताया कि
‘‘दरगाह का विकास के सम्पूर्ण जारी कार्यो को पूरा किया जाएगा। जायरीन को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाना होगा हमारी प्राथमिकता।‘‘

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी