अन्य

ख़्वाजा साहब की दरगाह में फ़िल्म तू ही यार मेरा की कामयाबी के लिए दुआँ की गई

अज़मेर । विश्व प्रशिद्ध महान सूफ़ी संत हजरत ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह शरीफ में डायरेक्टर एक्टर मंजूर अली कुरैशी ,अभिनेता तौहीद क़ुरैशी ने अपने परिवार के साथ मख़्मली चादर व अक़ीदत के फूल पेश किए । सभी को दरगाह शरीफ के ख़ादिम सैयद मुनव्वर चिश्ती ने ज़ियारत कराई औऱ आने वाली फिल्म तू ही यार मेरा की कामयाबी की दुआँ की ।
जियारत के बाद दरगाह शरीफ के ख़ादिम सैयद मुनव्वर चिश्ती ने डायरेक्टर एक्टर मंजूर अली कुरैशी ,अभिनेता तौहीद क़ुरैशी की दस्तारबंदी करने के बाद दरगाह शरीफ का तबरुक दिया ।
इस मौके पर तारागढ़ की दरगाह के ख़ादिम सैयद हफ़ीज़ अली भी मौजूद थे
मंजूर अली कुरैशी ने बताया कि फ़िल्म तू ही यार मेरा दो भाषाओं में बनाई गई है राजस्थानी भाषा व भोजपुरी भाषा फिल्म बनी हैं साफ सुथरी पारिवारिक एक्शन ड्रामा फिल्म है एम. बी. एंटरटेनमेंट एवं श्री मित्तल मूवीस प्रस्तुतकर्ता निर्माता मधुलता मित्तल, मदीना बानो निर्देशक मंजूर अली कुरैशी लेखक शोएब अंसारी सहनिर्माता साहिल कुरैशी क्रिएटिव हेड मुकेश तिवारी छायांकन हितेश बेलदार एवं परेश पटेल म्यूजिक सावन कुमार नृत्य दीपक तूरौ एक्सन राजू महबूब साइन रिजवाना बानो मेकअप शिवानी कक्कड़
जियारत के बाद बातचीत में बताया कि ख्वाजा साहब की दरगाह में हूं आया यह जगह सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है हमारी आने वाली जो फिल्में तू ही यार मेरा यह राजस्थानी भाषा में और भोजपुरी भाषा में बहुत ही बढ़िया पारिवारिक फिल्म बनी है राजस्थानी भाषा में इसका नाम है मारा माई बाप नाम से टाइटल है यह फिल्म फैमिली ड्रामा है मनोरंजन से भरपूर है आप इसको पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं पूरी कोशिश की है अच्छी फिल्म दिखाने की ।
जब भी कोई फ़िल्म बनाता हूँ सबसे पहले ख्वाजा साहब की दरगाह में आकर दुआ मांगता हूं और मुझे यहां से कामयाबी मिलती ।

फिल्म तू ही यार मेरा का बकरा ईद के बाद का ट्रेलर लॉन्च करेंगे और हो सके तो इसी महीने में फिल्म रिलीज हो जाएगी इस फिल्म का डायरेक्टर मैं खुद हूं मंजूर अली कुरैशी और इस फिल्म के निर्माता है मदीना बानो मधुमिता मित्तल नंदकिशोर मित्तल स्टार कास्ट राहुल रेशमा अजाज खन

राजस्थानी फिल्मों का फिल्मों का रीजन हमारी सरकार भी रही है और हमारी मीडिया भी रही है आज बॉलीवुड या हॉलीवुड कोई एक्टर आता है उनके साथ पूरी मीडिया उनको सपोर्ट करती है वही राजस्थानी निर्माता निर्देशक अभिनेता अगर आता है तो उनसे मीडिया द्वारा दूरी बना ली जाती है इस वजह से दोहरे मार पड़ती है

हमारी राजस्थान की सरकार उदासीनता की सरकार है यहां की सरकार कला संस्कृति को लेकर उत्साहित नहीं है मैं खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने गया था उस समय गहलोत साहब की सरकार नहीं थी लेकिन उन्होंने उस समय वादा किया था हमारी सरकार आएगी तो हम तुरंत इस मामले में सोचेंगे ।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार आई मैंने उनसे मिला तो चौथे दिन ही उन्होंने राजस्थानी फिल्मों के लिए सब्सिडी जारी कर दी राजस्थानी कला से जुड़े हुए लोगों के लिए डेढ़ करोड़ रुपए उन्होंने जारी करें सब्सिडी दी गई मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी का धन्यवाद देता हूं मैंने उनसे अनुरोध किया सब सीडी बढ़ाई जाए क्योंकि आज सिनेमा के लिए बढ़िया संसद संसाधनों की वजह से खर्चा काफी बढ़ जाता है मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया और राजस्थानी फिल्मों की कैटेगरी बनाई ए प्लस को ही
2500000 , ऐ कैटिगरी को है 15 लाख , यूआई को है 1000000 रुपए जो नेशनल इंटरनेशनल अवार्ड हिट फिल्में है उनको एक करोड़ की सब्सिडी देने का वादा किया मैंने इससे पहले किस्मत ,जैकपोट मेरी हिंदी फिल्म थी 2010 में उसके बाद मेरे सांवरिया सेठ लोगों से काफी पसंद करें तेरी मेरी एक फिल्म आई है राम रहीम उसको काफी लोगों ने पसंद करा मैंने एक फिल्म और बनाई मारो गोविंद जो जयपुर के आराध्य है और यह मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य रहा कि यह फिल्म मैंने बनाई और सरकार ने भी उसको एटलस सेटिंग में रखा और इसको सब्सिडी भी दी बड़ी जबरदस्त फिल्म रही इस फिल्म को लोगों ने सराहा तकरीबन मुझे नो 9 नेशनल इंटरनेशनल अवार्ड मिले ।
गोवा की सरकार ने मुझे इस फिल्म के लिए मुझे बेस्ट एक्टर का डायरेक्टर का अवार्ड दिया उम्मीद करता हूं मेरे आने वाली फिल्मों को भी लोग इसी तरीके से पसंद करेंगे ।

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी