अन्य

राज्यपाल ने किया डिजिटल चार्ट वेरिफिकेशन मॉड्यूल पोर्टल का शुभारंभ

संवाद:- दानिश उमरी

आगरा। विश्वविद्यालय का नया स्टूडेंट पोर्टल, छात्रों की प्रत्येक समस्या के लिए अभी 3 महीने लगेंगे, कुलाधिपति ने 3 माह का समय दिया है। विश्वविद्यालय में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय एवं कुलपति विनय पाठक की उपस्थिति में विश्वविद्यालय के “इंटेग्रेटेड स्टूडेंट रिकार्ड् मैनेजमेंट” के “डिजिटल चार्ट वेरिफ़िकेशन मोडयूल पोर्टल” का उद्घाटन किया गया।


उद्घाटन के उपरांत विनय पाठक द्वारा डिजीटाईजेशन कार्य का विवरण दिया गया एवं भविष्य में डिजिटल व्यवस्था लागू करने के रोड मैप जैसे अन्य विभागों में डिजीटाईजेशन कराना, ई-ऑफ़िस व्यवस्था लागू करना एवं इंटेग्रेटेड स्टूडेंट रिकार्ड् मैनेजमेंट बाक़ी मोडयूल को लागू करना जैसे कार्यों को बताया गया। उद्घाटन के उपरांत राज्यपाल द्वारा डिजिटल चार्ट पोर्टल की कार्य प्रक्रिया को भी देखा गया जिसे कार्यदायी संस्था वेबेल टेक्नॉलोजी लिमिटेड के प्रतिनिधि आदर्श द्वारा प्रस्तुत किया गया।

अब मिलेगी डिजिटल डिगरी


प्रस्तुतिकरण के उपरांत राज्यपाल द्वारा विश्वविद्यालय द्वारा किए गए इस प्रयास की काफ़ी सराहना की एवं संस्था को जल्द से जल्द उक्त व्यवस्था को मूलभूत रूप देने के निर्देश भी दिए। कुलपति द्वारा यह भी बताया गया की रजिस्ट्रार एवं परीक्षा नियंत्रक के प्रयासों से अब नये स्टूडेंट को मैन्यूअल डिग्री की जगह डिजिटल डिग्री दिए जाने के कार्य शुरू हो गया है जिसकी राज्यपाल महोदया द्वारा सराहना की गयी।अब सत्यापन का कार्य तेज़ी के साथ किया जा सकेगा एवं न चूहे का डर न दीमक का विश्वविद्यालय का रेकोर्ड सालो साल सुरक्षित रहेगा।