अपराध

परिवादी ही निकला आरोपी :तीन साथियों की मदद से चुराया 7 लाख के सामान से भरा बैग

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी

अजमेर के दरगाह क्षेत्र से दरग़ाह थानाधिकारी ने बताया कि 22 नवम्बर 2022 को पडपडगंज जिला दक्षिण दिल्‍ली निवासी मोहम्‍मद नदीम पुत्र सबाबुल हुसैन (31) ने बताया कि वह दिल्ली से शूटिंग करने के लिए अजमेर आया। वे बीस बाइस दिन पहले दिल्ली से निकले थे और शूटिंग करते हुए यहां पहुंचे। यहां होटल में कमरा लिया और सुबह शूटिंग के लिए निकल गए। शूटिंग पूरी होने के बाद कैमरा व अन्य सामान बैग में रख दिए और एक दुकान से फूल लेने लगा। कैमरा का बैग पैरों के पास रखा हुआ था। इसी बीच कोई पीछे से आया और कैमरा का बेग लेकर चला गया। बैग में दो कैमरे सहित 7 लाख का सामान था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

इसके बाद पुलिस ने परिवादी मोहम्मद नदीम के मोबाइल फोन की सीडीआर प्राप्त की। सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल फोन की सीडीआर के आधार पर संदिग्ध बाजना- मथुरा हाल फरीदाबाद हरियाणा निवासी चिराग पुत्र सुरेश वाल्मिकी (22) और अलीगढ़-उत्तरप्रदेश हाल न्यू अशोक नगर पूर्वी दिल्ली निवासी अमर पुत्र शेर पाल वाल्मीकि (28) से पूछताछ की गई तो परिवादी मोहम्मद नदीम की ओर से सामान षडयंत्र पूर्वक चोरी करना बताया। इसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर सात लाख का सामान बरामद कर लिया।

सोजत-पाली में चोरी का था प्लान

परिवादी मोहम्मद नदीम जो कि आनन्द गहलोत के पास कैमरा मैन का काम करता है, उसने अपने परिचित अमर व चिराग को आनन्द गहलोत के कैमरे की चोरी करने के लिए सोजत-पाली में बुलाया। जहां मौका नही मिलने के कारण वारदात को अंजाम नही दे पाया। फिर दरगाह में आकर षडयंत्रपूर्वक कैमरे चोरी करवा दिए व स्वयं ने थाने पर उपस्थित होकर ध्यान भटकाने के लिए मामला दर्ज करवा दिया।