राजस्थान

पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर जयपुर में इकट्ठा हुए सभी पत्रकार साथी सुरक्षा बिल लाने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव किया

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी

जर्नलिस्ट प्रोटेस्ट एक्ट पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग लेकर मंगलवार को जयपुर में प्रदेशभर से जुटे पत्रकारों ने विधानसभा तक पैदल मार्च किया। पिंकसिटी प्रेस क्लब से शुरू किया गया मार्च विधानसभा के पूर्वी गेट तक पहुंचा। सैकड़ों पत्रकारों ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागे करने की मांग की। सड़क पर बैठकर कर इसमें हा रही ढिलाई के खिलाफ अपना विरोध प्रकट किया। पत्रकारों के सभी संठगन इस मुहिम में एक जुट होकर साथ आए ।

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दिया आश्वासन
विधानसभा तक शांति मार्च लेकर गए पत्रकारों के एक प्रतिनिधि मंडल को विधानसभा में ले जाकर ज्ञापन दिलवाया गया। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पत्रकारों के इसी प्रतिनिधिमंडल के साथ धरना स्थल पहुंच कर आश्वासन दिया कि | उनकी मांग सीएम तक पहुंचाएंगे।

पत्रकारों ने हाथों में तख्तियां लेकर अशोक गहलोत को याद दिलाया वादा
पत्रकारों ने सीएम अशोक गहलोत को याद दिलाया कि ‘भाजपा सरकार के समय पत्रकारों ने लंबे समय तक पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर आंदोलन किया था, तब वे खुद धरना स्थल पर आए थे और पत्रकारों का धरना यह कहकर खत्म करवाया था कि अगर उनकी सरकार आई तो वे इस एक्ट को जरूर लागू करेंगे। अब साढ़े चार साल से उनकी सरकार है, लेकिन एक्ट लागू नहीं किया जा रहा।
इस शांति मार्च की अगुवाई करने वालों में पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा, राजस्थान श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष हरीश गुप्ता, पीपीआई के प्रदेशाध्यक्ष सन्नी आत्रेय और आईएफडब्ल्यूजे के उपेन्द्र सिंह राठौड़ व दीपक सैनी समेत सैकड़ों पत्रकार शामिल रहे।