जीवन शैली

सोमवार स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हुई विशेष आरती

एक दिया शहीदों के नाम जलाकर शहीदों के परिवार के लिए हुई प्रार्थना

आजादी की वर्षगांठ पर सजाया गया कैलाश महादेव का भव्य फूल बंगला

आगरा। श्री बांके बिहारी एजुकेशनल सोसायटी और कैलाश मंदिर के द्वारा यमुना शुद्धि अभियान के तहत हर सोमवार अनवरत चल रहे यमुना आरती कार्यक्रम में सोमवार को आजादी की वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर भव्य यमुना आरती का आयोजन किया गया। आयोजन में आए भक्तों ने देश की रक्षा और सुरक्षा के लिए शहीद हुए जवानों को याद कर शहीदों के नाम पर दीप दान किया।

श्री बांके बिहारी एजुकेशनल सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ मदन मोहन शर्मा ने बताया कि आजादी की वर्षगांठ पर आयोजित हो रही यमुना आरती में इस बार देश सेवा के लिए कटिबद्ध रहने का संकल्प लिया गया और साथ ही शहीदों के परिजनों के जीवन में खुशियों की मंगल कामना करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान घाट पर तिरंगी रोशनी का भी इंतजाम किया,जिसके चलते भक्तों के मन में प्रभु शिव शंकर और मां यमुना के साथ भारत माता की अनुपम छवि का दृश्य देखने को मिला।

महंत कैलाश मंदिर गौरव गिरी ने बताया की हर सोमवार की तरह इस सोमवार भी मां यमुना की भव्य आरती की गई। पर इस बार शहीदों को आत्माओं को शांति देने के उद्देश्य से उनके परिवार के मंगल की कामना करते हुए बाबा कैलाश नाथ का भव्य फूल बंगला हुई सजाया गया। भक्तों ने भी ॐ नमः शिवाय के साथ भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद जैसे नारे लगाकर माहौल को देश और भक्ति के साथ मिलकर देशभक्ति का वातावरण पैदा कर दिया। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित महा आरती आयोजन हर भक्त के लिए यादगार रहा। मुख्य रुप से जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह,ज्ञानेंद्र गौतम,समाजसेवी शवाना खंडेलवाल,पंकज गुप्ता, रॉबिन जैन,गब्बर राजपूत,लंकेश दीपक सारस्वत,अमित सारस्वत,विशेष गिरी,सागर गिरी,संजय पुंडीर,अरुण श्रीवास्तव,नकुल सारस्वत आदि मौजूद थे