देश विदेश

इंडिया गठबंधन के घटक दल आम आदमी पार्टी का एलान हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी अपने दम पर लड़ेगी

नई दिल्ली। विपक्षी दलों द्वारा बनाए गए इंडिया गठबंधन में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं लग रहा है। सभी पार्टियों ने इस बात का ऐलान किया है कि वे भाजपा के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे। लेकिन जमीनी स्तर पर सभी अपनी रणनीति को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इन सब के बीच आम आदमी पार्टी ने हरियाणा को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी अपने दम पर मैदान में उतरेगी। आप के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में अकेले ही लड़ेगी और वह किसी अन्य दल के साथ सीट शेयर नहीं करेगी। इतना ही नहीं, संदीप पाठक में यह भी कह दिया कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और आम आदमी पार्टी एक नेशनल पार्टी है और हम सभी राज्यों में अपना संगठन बना रहे हैं।
संदीप पाठक ने अपने वक्तव्य में यह भी बताया कि हरियाणा में सर्कल लेवल तक हमारा संगठन बन चुका है और आने वाले समय में गांव-गांव तक हमारी कमेटी बन जाएगी। इसके बाद हम अपने कैंपेन की शुरुआत करेंगे। संदीप पाठक ने दावा किया कि हरियाणा की जनता बदलाव के लिए उत्सुक है। हम हरियाणा में अच्छा करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से ही हम सभी सीटों पर अकेले विधानसभा चुनाव मैदान में उतरेंगे। संदीप पाठक का यह बयान ऐसे समय में आया है जब 13 सितंबर को इंडिया गठबंधन की कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक होने वाली है। संदीप पाठक ने इसको लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर जो पार्टनरशिप हुई ,है उसी से जुड़ी अगली मीटिंग है।
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने सनातन धर्म पर द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी की मंगलवार को निंदा की, साथ ही यह भी कहा कि किसी भी पार्टी के कुछ ‘‘छोटे’’ नेताओं द्वारा दिए गए बयानों को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का आधिकारिक रुख नहीं माना जा सकता है। चड्ढा ने कहा, ‘‘मैं सनातन धर्म से हूं। मैं ऐसे बयानों की निंदा और विरोध करता हूं। इस तरह के बयान नहीं दिए जाने चाहिए। किसी को भी धर्म पर ऐसी टिप्पणी करने से बचना चाहिए। हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए।’’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस मुद्दे को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमलावर है। भाजपा ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन पर वोट बैंक की राजनीति के लिए सनातन धर्म को निशाना बनाने का छिपा हुआ ‘‘एजेंडा’’ चलाने का आरोप लगाया।
साभार – प्रभासाक्षी