देश विदेश

मुसलमानों ने इजराइल के खिलाफ किया प्रोटेस्ट प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

जालंधर (मज़हर): फ़िलिस्तीन में इज़रायली आक्रमण के ख़िलाफ़ आज मस्जिद ए कुबा खांबड़ा में जुमे की नमाज़ के बाद मस्जिद प्रधान मज़हर आलम मजाहिरी की अध्यक्षता में सैंकड़ों मुसलमानों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया और वहां मासूम बच्चों व अस्पतालों पर इज़रायली हमलों की कड़ी निंदा की। और इजराइल मुर्दाबाद के नारे लगाए।
इस अवसर पर मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान एडवोकेट नईम खान, महासचिव अमजद अली खान, ऑल पंजाब जमात ए सलमानी ट्रस्ट के प्रधान और वरिष्ठ अकाली नेता आबिद हसन सलमानी, कांग्रेस के वरिष्ठ अल्पसंख्यक सेल के जिला उप प्रधान अब्दुल मनान खान , वारिस मलिक, अय्यूब जौहरी, तबरेज़ आलम, मुहम्मद मसूद खान, नदीम सलमानी, मुफ्ती मुस्तकीम, अरबाज खान, अकबर अली, सिकंदर खान,आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।
एडवोकेट नईम खान ने प्रोटेस्ट रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम फ़िलिस्तीनी लोगों के साथ खड़े हैं। फ़िलिस्तीन का मुद्दा इस्लाम और आस्था का मुद्दा है, इज़राइल ने फ़िलिस्तीनी ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा कर लिया है, मुसलमान होने की हैसियत से हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम उत्पीड़ित फ़िलिस्तीनियों की आज़ादी के लिए आवाज़ उठाए। मस्जिद ए अक्सा की आजादी हम सबको अपने जान से ज्यादा अज़ीज़ है।
हाजी आबिद हसन सलमानी ने कहा कि इजरायली क्रूरता के खिलाफ आवाज उठाना नैतिक और मानवीय कर्तव्य है।
मुस्लिम संगठन पंजाब के महासचिव अमजद अली खान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय और संयुक्त राष्ट्र से इजरायली आक्रमण को रोकने और गाजा में रहने वाले फिलिस्तीनियों को तत्काल भोजन और दवा उपलब्ध कराने के उपाय करने की मांग की।
इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन के बाद मस्जिद ए कुबा खांबड़ा के प्रधान मजहर आलम ने राष्ट्रपति के नाम सदर थाना प्रभारी भरत मसीह को ज्ञापन दिया।