पंजाब

एडवोकेट नईम खान ने गांव रसूलपुर में रखा मस्जिद का संग ए बुनियाद

संवाद – मज़हर आलम

गुज्जर समुदाय के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए पंजाब सरकार जल्द करे ‘गुज्जर भलाई बोर्ड’ की स्थापना: खान

जालंधर : मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान एडवोकेट नईम खान ने गांव रसूलपुर में एक मस्जिद की आधारशिला रखी। इस अवसर पर नईम खान ने कहा कि सामाजिक बुराइयों को दूर करने और समानांतर समाज की स्थापना के लिए मस्जिदों को सजदों से आबाद करना समय की मांग है। उन्होंने कहा की मस्जिदें मुस्लिम समाज को धर्म का संदेश देने के अलावा यह सामाजिक व नैतिक प्रशिक्षण केंद्र भी है।
वहीं एडवोकेट नईम खान ने कहा कि पंजाब में लाखों की संख्या में गुज्जर भाईचारे के लोग अलग-अलग जिलों में रह रहे हैं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या होने के बाद भी उन्हें उनका वाजिब हक नहीं मिल रहा है। हर चुनाव में सभी राजनीतिक दल वादे करते हैं, लेकिन सरकार बनने के बाद इस समाज की कोई सुनवाई नहीं होती। एडवोकेट नईम खान ने पंजाब सरकार से अनुरोध किया है कि गुज्जर भाईचारे के पिछड़ेपन को दूर करने और उनके बच्चों को शिक्षित करने के लिए जल्द ही “गुज्जर भलाई बोर्ड” का गठन किया जाए ताकि गुज्जर समाज की समस्याओं को भी पहल के आधार पर हल किया जा सके।
वहीं पंजाब वक्फ बोर्ड के प्रशासक के पीए जमील अहमद से गुज्जर प्रधान सुरमू दीन ने मस्जिद के अधूरे काम को जल्द पूरा करने का अनुरोध किया, ताकि यहां के मुसलमानों को नमाज अदा करने में कोई दिक्कत न हो। वहीं जमील अहमद ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को प्रशासक एमएफ फारूकी साहब के समक्ष रखा जाएगा,व समाधान किया जाएगा।
इस अवसर पर प्रधान सुरमू दीन, हाजी फकीर मुहम्मद, हाजी इब्राहिम, हाजी नोरा, हाजी कालू, हाजी हसन दीन, हाजी जबरु, लियाकत अली, सादिक अली, मुहम्मद हनीफ, मुहम्मद बीर, मुहम्मद नजीर, करम दीन, अली हसन, मुहम्मद मीर, मुहम्मद मख्खन दीन , मुहम्मद याकूब, सद्दाम हुसैन, शामू दीन, मुहम्मद लतीफ, मुहम्मद तारु, सिकंदर शेख आदि मौजूद थे।