अन्यदिल्ली

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों के नामों की लगातार घोषणा की जा रही है. रविवार को 10 और नाम घोषित किए गए. दिल्ली में आप के साथ गठबंधन के तहत मिले 3 सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. कन्हैया कुमार, उदित राज, जेपी अग्रवाल को दिल्ली की तीन सीटों पर पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनाया गया है.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी चाहते थे कि कन्हैया कुमार ही मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ें और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने की पैरवी भी की. स्क्रीनिंग कमेटी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के नाम का प्रस्ताव रखा था, लेकिन मामला उलझ गया. कन्हैया कुमार बेगुसराय से आते हैं यहीं से वह लोकसभा का चुनाव लड़ने के मूड में थे लेकिन कांग्रेस यह सीट राजद से नेगोशिएट नहीं कर पाई.
इसके बाद मनोज तिवारी के खिलाफ उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थी, जिसपर अब कांग्रेस के टॉप नेताओं ने मुहर लगा दी. राहुल गांधी ने जाहिर तौर पर कन्हैया के पीछे अपना पूरा जोर लगा दिया और वह कन्हैया को वहीं से उम्मीदवार बनाना चाहते थे. कई लोगों का मानना है कि कन्हैया बीजेपी के मौजूद सांसद मनोज तिवारी पर जबरदस्त दबाव बनाएंगे.