राजनीति

कांग्रेस ने स्वीकार कर ली अपनी हार – स्मृति ईरानी

नई दिल्ली। भाजपा ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नामांकन को लेकर उन पर कटाक्ष किया और उनके फैसले के लिए केरल के वायनाड में हार के डर को जिम्मेदार ठहराया।
अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कहना है, ”गांधी परिवार का कोई भी सदस्य अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहा है, यह अपने आप में एक संकेत है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही अमेठी से अपनी हार स्वीकार कर ली है।”
बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी देश के किसी भी कोने से चुनाव लड़ें, उन्हें लोगों का विश्वास नहीं मिलने वाला है और वह डरे हुए हैं…उन्हें भरोसा नहीं है कि वह जीतेंगे। उन्हें भरोसा नहीं है कि वे वायनाड से जीतेंगे और वे अमेठी और रायबरेली की ओर भाग रहे हैं।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि कभी राहुल गांधी कहते थे ‘डरो मत, डरो मत’, अब डर के कारण अमेठी से लेकर वायनाड और वायनाड से लेकर रायबरेली तक उनका डर हार के प्रति उन्हें हर जगह ले जा रहा है…वो ऐसा नहीं कर पा रहे हैं अपनी बहन (प्रियंका गांधी वाद्रा) को न्याय दिलाने के लिए, क्योंकि एक तरफ रॉबर्ट वाद्रा भी टिकट मांग रहे थे और दूसरी तरफ पार्टी की मांग प्रियंका गांधी के लिए थी, हालाँकि, पार्टी की सूची में उनका नाम नहीं बताया गया, इससे पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी के भीतर कुछ चल रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि डरो मत कहते कहते राहुल गांधी, ‘अमेठी से लड़ो मत’ करने लगे।

उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी का नया नारा बन गया है। आज, इस घोषणा के साथ, कांग्रेस ने पुष्टि की है कि प्रथम परिवार का एक भी सदस्य उस क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ सकता है जिसे वे अमेठी का पॉकेट क्षेत्र कहते थे। पिछले 50 सालों में राहुल गांधी ने इतना कुछ नहीं किया जितना पिछले 5 सालों में पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में स्मृति ईरानी ने किया है… पहले अमेठी ने उन्हें खारिज किया और वे वायनाड चले गए, अब वायनाड ने उन्हें खारिज कर दिया और इसलिए वे रायबरेली आये।
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केपी मौर्य ने कहा कि इसका मतलब यह है कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने चुनाव से पहले ही आत्मसमर्पण कर दिया है. अमेठी से भागने का मतलब है कि आने वाले समय में कांग्रेस को रायबरेली से भी भागना पड़ेगा। रायबरेली में खिलेगा कमल…रायबरेली में राहुल गांधी अमेठी से भी ज्यादा वोटों से हारेंगे…कमल खिलेगा, साइकिल पंक्चर होगी और हाथ मुड़ जाएगा। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि राहुल गांधी अपना ही नारा ‘डरो मत’ भूल गए हैं और अमेठी से भाग गए हैं।’ राहुल गांधी ने अमेठी से दौड़कर पूरे देश को साबित कर दिया है कि उनका नारा ‘डरो मत’ दोहरे मापदंड, कायरता और पाखंड से भरा है।
साभार – प्रभासाक्षी