राजनीति

प्रधानमंत्री भी तो दो सीट पर चुनाव के लिए खड़े हुए थे – ममता बनर्जी

नई दिल्ली। राहुल गाँधी के रायबरेली से नामांकन के बाद बीजेपी के नेताओ के बयान आया शुरू हो गए है कि कांग्रेस हार स्वीकार करले। बीजेपी नेताओ का कहना है कि चुनाव में हार के डर से राहुल ने दो जगह से नामांकन किया है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज उन्होंने(प्रधानमंत्री) बंगाल में सभा करके कहा, राहुल गांधी क्यों रायबरेली से खड़े हुए। उन्होंने(राहुल गांधी) अच्छा किया जो खड़े हुए है, उनके पास चुनाव लड़ने का अधिकार है। इसमें आपका(प्रधानमंत्री) क्या है। किसी समय आप(प्रधानमंत्री) भी तो दो सीट पर खड़े हुए थे। एक प्रधानमंत्री को क्या बोलना चाहिए और क्या नहीं उन्हें(प्रधानमंत्री) इसका भी सामान्य ज्ञान नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश की राय बरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के फैसले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने (राहुल ने) वायनाड में अपनी हार भांप ली है।
पीएम मोदी ने राहुल गांधी के राय बरेली सीट से चुनाव लड़ने के फैसले के संदर्भ में कहा, अमेठी सीट से हारने के बाद वायनाड (केरल) जाने वाले कांग्रेस के शहजादे अब राय बरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें (राहुल को) पता है कि इस बार वह वायनाड भी हारेंगे। प्रधानमंत्री ने चुनौती दी कि कांग्रेस लिखित में दे की वह धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए संविधान में संशोधन नहीं करेगी।
कोलकाता राजभवन में एक संविदा कर्मचारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने कोलकाता के हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। इसको लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह(युवती) राजभवन में नौकरी करती है। राज्यपाल ने उसके साथ क्या व्यवहार किया। मेरे पास एक नहीं हज़ारो ऐसी घटना आई है लेकिन मैंने कभी कुछ नहीं कहा लेकिन यह घटना मेरे लिए ह्रदय विदारक है। राज्यपाल ने अपने यहां काम करने वाली युवती के साथ एक नहीं दो बार यौन उत्पीड़न किया। मैंने उसका रोना देखा है, मेरे पास उसका वीडियो आया… कल युवती ने बाहर निकलने के दौरान रोते हुए कहा है कि अब मैं राजभवन में नौकरी करने नहीं जाऊंगी। वह डर रही है, कभी भी उसे बुलाकर ख़राब व्यवहार कर सकते हैं, अपमान कर सकते हैं।